वन पंचायत में अतिक्रमणकारियों पर होगी कार्रवाई

लोहाघाट। उपजिलाधिकारी डा. अभिषेक त्रिपाठी ने कहा है कि वन पंचायत पाटन पाटनी में किए जा रहे अतिक्रमण को ध्वस्त किया जाएगा और अवैध कटान करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। एसडीएम ने राजस्व उपनिरीक्षक को निर्देश दिए हैं कि वन पंचायत में अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जाए। उन्होंने पूरे मामले की रिपोर्ट देने को कहा है।
वन पंचायत सरपंच गिरीश सिंह महर के नेतृत्व में आज लोगों ने उपजिलाधिकारी से भेंट की और वन पंचायत में लगातार हो रहे अतिक्रमण, अवैध कटान की जानकारी दी। लोगों का कहना था कि यदि इस तरह की गतिविधि पर तुरंत रोक नहीं लगाई गई तो वन पंचायत के अस्तित्व पर खतरा मंडरा सकता है। एसडीएम ने कहा कि अवैध कटान करने वालों के खिलाफ 26 वन एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी और अतिक्रमणकारियों को चिह्नित कर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। उपजिलाधिकारी के निर्देश पर कल मंगलवार को राजस्व उपनिरीक्षक वन पंचायत का दौरा करेंगे और पूरे मामले की जांच करेंगे। पाटन पाटनी वन पंचायत लोहाघाट नगर से सटी हुई है।
शिष्टमंडल में मोहन चंद्र पाटनी, गंगा सिंह पाटनी, मुकेश पाटनी, चंचल सिंह, प्रकाश सिंह आदि शामिल थे। उपजिलाधिकारी ने इन लोगों की सतर्कता की तारीफ की। साथ ही भरोसा दिया कि वन पंचायत की सुरक्षा के लिए पूरा प्रयास किया जाएगा।

Related posts